World Cup 2023 Final: पीएम नरेंद्र मोदी ने रोहित शर्मा और विराट कोहली को दी सांत्वना

World Cup 2023 Final के बाद

World Cup 2023 Final: नरेंद्र मोदी स्टेडियम के ड्रेसिंग रूम के दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने भारतीय टीम (Bharatiya Team) का आत्मविश्वास बढ़ाया। रविवार, 19 नवंबर को भारतीय क्रिकेट टीम (Bharatiya Cricket Team) के जीत का सिलसिला अचानक समाप्त हो गया, क्योंकि वे प्रमुख फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार गयी।

World Cup 2023 Final
Picture Credit – Free Press Journal

हमारी तरफ से और खबरे: Glen Maxwell ने बनाये 201 रन्स 128 बॉल में: वर्ल्ड कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच हुई रोचक कहानी

Glen Maxwell ने बनाइये डबल सेंचुरी

World Cup 2023 Final के बाद पीएम मोदी (Prime Minister Modi) ने अहमदाबाद में इंडियन चेंजिंग एरिया का दौरा किया। भारत के खिलाड़ियों ने ग्रुप में पीएम मोदी के दौरे से पड़े असर के बारे में बात की। रविवार को World Cup 2023 Final में भारत (Bharat) ऑस्ट्रेलिया (Australia) से 6 विकेट से हार गया। 

भारत (Bharat) के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने World Cup 2023 Final के बाद अहमदाबाद में ड्रेसिंग रूम का दौरा करके शिविर में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और स्टार विराट कोहली (Virat Kohli) सहित भारतीय खिलाड़ियों को आश्वस्त किया। भारत आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया से हार गया क्योंकि घरेलू मैदान पर उनकी रोमांचक असहमति के कारण प्रतियोगिता आश्चर्यजनक रूप से रुक गई।

World Cup 2023 Final
Picture Credit – AP7AM

पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) चेंजिंग एरिया में पीठ थपथपाते हुए कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) का हौसला बढ़ाते नजर आए। पीएम मोदी को मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को संबोधित करते हुए भी देखा गया, जिन्होंने भारत के महत्वपूर्ण, लेकिन निराशाजनक विश्व कप (World Cup) अभियानों में से एक में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। भारत के गृह मंत्रालय के अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) को भी चेंजिंग रूम में पीएम मोदी के साथ देखा गया, जहा रविवार, 19 नवंबर को अंतिम मुकाबला हुआ।

पीएम मोदी ने समुदाय के लिए एक अच्छा संदेश लिखा, जिसमें कहा गया कि पूरा देश भारत के मिशन विश्व कप के लिए आभारी है और वे कठिन समय में टीम के साथ बने रहे।

“प्रिय समूह भारत, विश्व कप के दौरान आपकी क्षमता और आश्वासन महत्वपूर्ण था। आपने अविश्वसनीय रुतबे के साथ खेला है और देश को गौरवान्वित किया है। हम आज और लगातार आपके साथ खड़े हैं,” पीएम मोदी ने एक ऑनलाइन मनोरंजन पोस्ट में कहा, साथ ही विश्व क्रिकेट के महानतम चरणों में से एक में उनकी वीरता के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम की प्रशंसा भी की।

विश्व कप फाइनल की विजय सेवा में अपनी उपस्थिति के दौरान पीएम मोदी ने ऑस्ट्रेलिआई क्रिकेट टीम के कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) को विश्व कप पुरस्कार दिया।

World Cup 2023 Final
Picture Credit – The Indian Express

इससे पहले दिन में, रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने इस बात को प्रचारित किया कि पीएम मोदी की बदलते इलाके की यात्रा आखिरी में हुए दुखद दुर्भाग्य के ठीक बाद हुई थी। विश्व कप World Cup 2023 में चौंकाने वाले प्रयास में 7 मैचों में 24 विकेट हासिल करने वाले शमी को राज्य प्रमुख को गले लगाते हुए देखा गया।

पीएम मोदी भारतीय प्रतिस्पर्धियों के बारे में विशिष्ट रहे हैं और खेल के महानतम चरणों में उनके प्रयासों को पहचान कर उन्हें प्रेरित करते रहे हैं। टोक्यो ओलंपिक, पिछले साल प्रांतीय खेलों और इस साल एशियाई खेलों के बाद, World Cup 2023 Final के बाद पीएम मोदी ने भारतीय प्रतिभागियों की मदद की और देश को खुश करने में उनकी भूमिका की सराहना की। 

World Cup 2023 Final

भारत (Bharat) ने अपराजित क्रिकेट खेला और अपने सभी 10 मैच जीते, जिसमें न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल भी शामिल था, हालांकि आखिरी ओवर में वह लड़खड़ा गया। World Cup 2023 Final में सूखी पिच पर बल्लेबाजी के लिए भेजे जाने के बाद बोर्ड पर केवल 240 रन बनाकर, भारत ने कुल स्कोर की रक्षा करने में लापरवाही की। ट्रेविस हेड (Travis Head) के रोमांचक शतक ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) के लिए आखिरी मैच तय कर दिया, जिसने पुरुष क्रिकेट (Men’s Cricket) इतिहास में छठी बार विश्व कप जीता।

World Cup 2023 Final के बाद मुख्य प्रशिक्षक राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने ड्रेसिंग रूम की भावनाओं के बारे में बात करते हुए कहा कि खिलाड़ियों और उनके लिए हार की अनुभूति को घर तक पहुंचने देना कठिन था।

Leave a comment