4 दिसंबर को अपना आगामी Flagship Smartphone OnePlus 12 चीन में लॉन्च करेगा।

OnePlus 12 वनप्लस का नया लांच

OnepPlus, 4 दिसंबर को चीन में अपनी 10वीं एनिवर्सरी के कार्यक्रम में OnePlus 12 को लॉन्च करेगा, जिसमें स्नैपड्रैगन (Snapdragon) 8 Gen 3, सोनी LYT-808 सेंसर, 2K AMOLED स्क्रीन होगी। जनवरी 2024 में संभवतः OnePlus S3 या OnePlus 12 R के साथ वैश्विक लॉन्च की उम्मीद है। पुष्टि की गई विशिष्टताओं में 64MP पेरिस्कोप ज़ूम लेंस, क्वालकॉम स्नैपड्रैगन (Qualcom Snapdragon) 8 Gen 3 SoC और 100W वायर्ड और 50W वायरलेस चार्जिंग के साथ 5,400mAh की बैटरी शामिल है।

Picture Credit – OnePlus

चीनी टेक ब्रांड ने वीबो पर एक पोस्ट के जरिए औपचारिक घोषणा की। ऐसी भी अफवाहें हैं कि फ्लैगशिप मॉडल और OnePlus S3, जिसे वैश्विक बाजार के लिए OnePlus 12 R के रूप में रिब्रांड किया जा सकता है, एक साथ लॉन्च हो सकते हैं। दोनों स्मार्टफोन के जनवरी 2024 में भारत और अन्य क्षेत्रों में लॉन्च होने की उम्मीद है, जबकि वैश्विक लॉन्च के संबंध में कोई औपचारिक शब्द नहीं आया है।

फोन में एक इंफ्रारेड ब्लास्टर (Infrared Blaster) शामिल होने की भी अफवाह है, जो OnePlus ओपन में पाया गया है। फोन के स्मार्ट टच कंट्रोल का उपयोग करते हुए, आईआर ब्लास्टर उपयोगकर्ता को टीवी जैसे किसी अन्य बाहरी डिवाइस को संचालित करने की अनुमति देता है।

Picture Credit – OnePlus

रिपोर्ट के मुताबिक, डिवाइस में 120Hz रिफ्रेश रेट और 6.1-इंच स्क्रीन शामिल होने का अनुमान है। इसके अलावा, दो अलग कॉन्फ़िगरेशन संयोजन पेश किए जाने की उम्मीद है: 256GB स्टोरेज के साथ 12GB रैम और 512GB स्टोरेज के साथ 16GB रैम। यह अभी भी अज्ञात है कि कौन से रंग भिन्नताएं मौजूद हो सकती हैं।

ऐसी अफवाहें हैं कि जल्द ही रिलीज होने वाले मॉडल में हैसल ब्लेड तकनीक का उपयोग करके ट्रिपल बैक कैमरा सिस्टम होगा। रियर कैमरा कॉन्फ़िगरेशन में 50MP प्राइमरी लेंस, 50MP अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस और 3x ऑप्टिकल ज़ूम वाला 64MP टेलीफोटो कैमरा शामिल किया जाएगा। इसके अलावा, वनप्लस 12 में संभवतः सामने की तरफ 32MP लेंस होगा।

Picture Credit – OnePlus

अनुमान है कि नया OnePlus उत्पाद चीन में दिसंबर 2023 में और भारत में 2024 के पहले कुछ महीनों में लॉन्च होगा। OnePlus ने मंगलवार को चीन में एक इवेंट में नई BOE X1 2K OLED डिस्प्ले टेक्नोलॉजी की घोषणा की। इंडियन एक्सप्रेस की एक कहानी में कहा गया है कि वनप्लस 12 में 2K रिज़ॉल्यूशन वाला नया BOE-निर्मित डिस्प्ले आने की उम्मीद है, जो ओप्पो (Oppo) द्वारा विकसित डिस्प्ले P1 चिप द्वारा संचालित होगा।

निर्माता का दावा है कि नया डिस्प्ले 13% कम बिजली उपयोग और 90% बेहतर प्रदर्शन प्रदान करेगा। कंपनी ने खुलासा किया है कि OnePlus S3, जिसे OnePlus 12R के साथ भारत में शिप किए जाने की उम्मीद है, में BOE से 1.5K रिज़ॉल्यूशन वाली OLED स्क्रीन है।


संबंधित ट्वीट्स:


वापस होम पेज पर जाए

Leave a comment