नहीं रहे मशहूर गजल गायक Pankaj Udhas Pancreatic Cancer की वजह से हुई उनकी मौत

मशहूर गजल गायक Pankaj Udhas का निधन

एंटरटेनमेंट जगत से बुरी खबर सामने आयी है. मशहूर गायक पंकज उदास (Pankaj Udhas) का निधन हो गया हैं. 72 साल की उम्र में उन्होंने अंतिम सांसे ली. बेटी नायाब उधास (Nayaab Udhas) ने उनके मौत की खबर शेयर की.पोस्ट में उन्होंने लिखा की वो 10 दिनों से अस्पताल में भर्ती थे.वे लम्बे समय से बीमार थे वो उम्र संबधी बीमारी से परेशान थे पंकज उधास का निधन 26 फरवरी 2024 को हो गया उनका अंतिम संस्कार मंगलवार को किया गया।

(Photo credit – Getty Images)

और भी पढ़े: अपने जन्मदिन पर Aishwarya Rai Bachchan ने अपने पिता Krishnaraj Rai की पुरानी तस्वीरें शेयर की हैं।

ऐश्वर्या ने अपने पिता की तस्वीर शेयर की

नहीं रहे Pankaj Udas Pancreatic Cancer बना उनकी मौत की वजह

पैंक्रियाटिक कैंसर (Pancreatic Cancer) को अग्न्याशय का कैंसर भी कहते हैं.यह कैंसर होने पर पैंक्रियाज में कोशिकाएं असामान्य रूप से बढ़ने लगती हैं. बैक पैन- अगर आपको पीठ में दर्द की समस्या रहती है तो यह पैंक्रियाटिक कैंसर या पैंक्रियाटाइटिस का संकेत हो सकता है अग्न्याशय के कैंसर के लक्षणों में पीलिया और पेट या पीठ में दर्द शामिल है, हालाँकि, हो सकता है कि ये बाद के चरणों तक प्रकट न हों। अग्न्याशय के कैंसर में धूम्रपान, मधुमेह, पुरानी अग्नाशयशोथ, मोटापा और पारिवारिक इतिहास जैसे जोखिम कारक हो सकते हैं जिसके वजह से हो गयी गायक की मौत। 

(Photo credit – Getty Images)

म्यूजिक जगत का हाल

26 फरवरी 2024 की सुबह करीब 11 बजे ब्रीच कैंडी अस्पताल में मसहूर गायक पंकज उदास (Pankaj Udhas) का निधन हो गया.बीते कई दिनों से वो बीमार चल रहे थे लम्बे समय से उनके तबीयत ठीक नहीं थी सिंगर के निधन के न्यूज पता चलने के बाद म्यूजिक जगत में मातम छा गया पंकज जैसे गायक का इस दुनिया से चला जाना फैंस को गम नहीं रहा हैं हर कोई सोशल मीडिया पर उनको श्र्द्धांजलि दे रहा है।

(Photo credit – Getty Images)

सोनू निगम और शंकर महादेवन ने जताया दुःख

सिंगर और म्यूजिक कम्पोजर शंकर महादेवन (Shankar Mahadevan) सदमे में है उनके मुताबिक, पंकज का जाना म्यूजिक जगत के लिए बड़ा नुकसान है सोनू निगम (Sonu Nigam) ने भी पंकज उधास के निधन पर जताया अफ़सोस इनके जैसा सिंगर अब कोई नहीं बन सकता।

Leave a comment